Top Stories
  • India
  • 09:54 PM
द गोल्डन चेरियट लग्जरी रेल से करें ऐतिहासिक स्थलों की सैर, जान लें जरूरी बातें

द गोल्डन चेरियट लग्जरी रेल से करें ऐतिहासिक स्थलों की सैर, जान लें जरूरी बातें

Ranchi: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन की ओर से रांचीवासियों के लिए द गोल्डन चेरियट लग्जरी रेल सेवा की पेशकश की गई है. बेंगलुरु से शुरू होने वाली यह सैर दक्षिण भारत के चार शहरों के ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण कराएगी. भारतीय रेल की महाराजा श्रेणी के इस ट्रेन में यात्रियों के लिए फाइव स्टार श्रेणी की सुविधाएं और सेवा प्रदान की जाएगी. बेंगलुरु से यह 14 मार्च और 21 मार्च को प्रस्थान करेगी. यह जानकारी आईआरसीटीसी के डिप्टी जनरल मैनेजर क्रांति सावरकर ने दी है.

उन्होंने बताया कि यह सफर 6 रात और 7 दिनों की होगी. 14 मार्च को प्राइड ऑफ कर्नाटका यशवंतपुर से शुरू होगी. यह बांदीपुर नेशनल पार्क, मैसूर, हैलिबिद, चिकमंगलूर, अइहोल, पट्टादकल, हंपी,  गोवा होकर बेंगलुरु लौट जाएगी. जबकि पर्यटन की दूसरी सैर ज्वेल ऑफ साउथ 21 मार्च को शुरू होगा. यह बेंगलुरु से मैसूर, हंपी, महाबलीपुरम, तंजावर, चेट्टिनाड, कोचीन, कुमाराकोम होते हुए बेंगलुरु वापस होगी.

सावरकर ने बताया कि इस सफर के लिए डीलक्स केबिन में दो व्यक्ति की व्यवस्था भी रहेगी. किराया में 35 प्रति प्रतिशत की छूट दी गई है. इसमें प्रत्येक यात्री का किराया 2,08,090 रुपए होंगे. 5 प्रतिशत जीएसटी अलग से भी देय होंगे.जबकि सामान्य किराया 3,20,130 रुपए प्रति व्यक्ति है.

एक ओर से हवाई यात्रा फ्री

उन्होंने कहा कि रांची समेत सारे देश से लोग इस पर्यटन शहर में शामिल हो सकते हैं. इसके लिए आईआरसीटीसी ने किसी भी शहर से बेंगलुरु तक पहुंचने के लिए वन वे एयर टिकट निशुल्क उपलब्ध कराएगी लेकिन यात्रा समाप्त हो जाने के बाद बेंगलुरु से यात्री अपने संसाधन से घर लौटेंगे.

Related News